हाथरस कांड की पीड़िता के घर के पास हुई सभा, 'आरोपियों के लिए न्याय' की उठी मांग

हाथरस कांड की पीड़िता के घर के पास हुई सभा, ‘आरोपियों के लिए न्याय’ की उठी मांग

हाथरश कांड

 

हाथरस कांड  (Hathras) के जिस गांव में 20 साल की दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप (Gangrape) और हत्या की वारदात हुई है वहां पर रविवार को एक बैठक आयोजित की गई. तथाकथित ऊंची जातियों के लोगों ने हाथरस कांड में गिरफ्तार आरोपियों के समर्थन में आज बैठक की. इस दौरान, एक आरोपी का परिवार भी सभा में शामिल हुआ. बीजेपी नेता राजवीर सिंह पहलवान के घर में यह बैठक हुई. हाथरस में दलित युवती के कथित गैंगरेप और उसके बाद मौत को लेकर पूरे देश में रोष है. इस मामले में जो भी दोषी हों, उन्हें सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग उठ रही है.

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी नेता के घर चल रही बैठक खत्म हो गई है. बीजेपी नेता का कहना है कि ये स्वागत समारोह था. सीबीआई जांच की स्वागत करने के लिए यहां लोग आए हैं. किसी को बुलाया नहीं गया था. आरोपी लवकुश की मां भी यहां आई थीं. सुबह CDO ने समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उसके बावजूद मीटिंग की गई.

लड़की ने मरते वक़्त बताया था की मेरा बलात्कार हुआ है

बता दें कि दलित युवती की इलाज के दौरान दिल्ली के एक अस्पताल में 29 सितंबर को मौत हो गई थी. स्थानीय पुलिस ने इस मामले को जिस तरह से संभाला उसे लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. पुलिस ने आनन-फानन में रात 2 बजे युवती का अंतिम संस्कार कर दिया. इस दौरान, पीड़िता का परिवार भी नहीं था. इसे लेकर कई सवाल उठ रहे हैं.

बैठक के आयोजकों में से एक ने कहा, “हमने बैठक के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया है. महिला (पीड़िता) के परिवार के खिलाफ भी प्राथमिकी (FIR) दर्ज की जानी चाहिए. आरोपियों को निशाना बनाया गया है.”

इससे पहले, शुक्रवार को भी सवर्ण समाज के लोगों ने महिला के गांव के नजदीक बैठक की थी. इस दौरान, सवर्ण समाज के लोगों ने मांग की थी कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई करे और निर्दोष लोगों को छोड़ा जाए.

जिओ ग्लास का दाम क्या है – https://jioglassprice.com/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *